क्रपया ध्यान दे DELHI - MEERUT EXPRESSWAY वे पर कुछ वाहनों पर हे प्रतिबंद हें | इन वाहनों कों सड़क पर ले जाने से होगा जुर्माना और वाहन जब्त |


 
क्रपया ध्यान दे DELHI - MEERUT EXPRESSWAY वे पर कुछ वाहनों पर हे प्रतिबंद हें | इन वाहनों कों सड़क पर ले जाने से होगा जुर्माना और वाहन जब्त |

दिल्ली  MEERUT  एक्सप्रेस वे | राजधानी दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश की लाइफलाइन बनने जा रहे पर दिल्ली MEERUT  एक्सप्रेस वे  पर सफर कर रहे हैं तो सावधान हो जाएं, क्योंकि जरा सी चूक से यहां पर बड़ा हादसा हो सकता है। दरअसल, बिना किसी पूर्व तैयारी के ही दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे को आम जनता के लिए खोल दिया गया है, ऐसे में यहां पर कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। खासतौर से यूपी गेट से विजय नगर तक लोग वाहन बेतरतीब ढंग से दौड़ा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि बिना किसी तैयारी के मेरठ एक्सप्रेस वे यूपी गेट से विजय नगर तक दोनों तरफ़ खोल दिया गया है। जिसके कारण यहां पर सड़क हादसे की आशंका गहरा गई है। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि नियमानुसार, बीच वाली सड़क पर हल्के वाहनों को मनाही है, बावजूद इसके यहां पर कोई भी बेरोकटोक के आ-जा रहा है।

कार \ बस और ट्रक के बीच ऑटो रिक्शा से लेकर भैंसा-बुग्गी तक सब दौड़ रहे हैं। इतना ही नहीं, विजय नगर से यूपी गेट की ओर जाते हुए एक्सप्रेस-वे पर हल्के वाहनों के साथ जुगाड़ वाहन भी दौड़ रहे हैं। इसी के साथ कई वाहन तो दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर विपरीत दिशा में भी दौड़ रहे हैं। जाहिर है कि ऐसे में सड़क हादसे की आशंका लगातार बनी हुई है।

ऑटो रिक्शा बने मुसीबत

एक्सप्रेस-वे के खुलते ही ऑटो चालकों की मनमानी देखने को मिल रही है। लापरवाही का आलम यह है कि नोएडा के पास ऑटो रिक्शा वाले विपरीत दिशा में रोककर सवारी बिठा रहे हैं, जिसके कारण कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

बता दें कि पिछले महीने 24 अक्टूबर की रात को यूपी गेट से एबीइएस कॉलेज तक एक्सप्रेस-वे को वाहनों के लिए खोल दिया गया है। इसी के साथ दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे पर लगे 3000 में से 1500 लाइटों को भी शुरू कर दिया गया है।

लगबग  दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे प्रोजेक्ट के तहत दूसरे चरण में यूपी गेट से डासना तक का तकरीबन 90 फीसद तक काम पूरा हो गया है।


No comments

Tech knowledge

Feature Post,

Free CIBIL CHECK

☝ Please click above image for Free CIBIL.

Powered by Blogger.